डोमेन स्तर पर सामूहिक आवर्ती भुगतान सक्रिय करना
नीचे, हम डोमेन पर मास रिकर्सन सिस्टम के बारे में चर्चा करेंगे, जो मूल कार्यक्षमता को समझाएगा।
परिचय
डोमेन के लिए मास पुनरावृत्ति सभी ग्राहकों के लिए एक उपयुक्त उपकरण है जिनके खाते में कई सेवाएँ हैं और जो खाते में कुछ या सभी डोमेन के लिए आवर्ती भुगतान सक्रिय करना चाहते हैं। निम्नलिखित में, हम सभी डोमेन (बुल्क में) और चयन के विकल्प के लिए पुनरावृत्ति सक्रिय करने के चरणों के माध्यम से जाएंगे।
आवश्यकताएँ
मास पुनरावृत्ति विकल्प केवल क्लाइंट खाते में तभी दिखाई देंगे जब एक कार्ड जोड़ा और मान्य किया गया हो। यदि आपके पास कोई कार्ड नहीं है और इस संबंध में सहायता की आवश्यकता है, तो आप लेख के माध्यम से जा सकते हैं: "जनरल कार्ड प्रबंधन".
कदम
होस्टिको ग्राहक खाते में लॉग इन करने के तुरंत बाद, हम पृष्ठ के बाएं पक्ष से "डोमेन्स" अनुभाग का चयन करेंगे।
जैसा कि लेख के परिचय में उल्लेख किया गया है, पुनरावृत्ति विकल्पों को देखने के लिए, आपको पहले अपने खाते में एक कार्ड जोड़ना होगा। यदि आपने कार्ड जोड़ लिया है, तो यह "क्रियाएँ" मेनू में निम्नलिखित रूप में प्रदर्शित होगा:
यहाँ आपको 4 विकल्प मिलेंगे: नवीनीकरण, सभी का नवीनीकरण, आवर्ती भुगतान, सभी का आवर्ती भुगतान।
पहले दो विकल्प अग्रिम नवीनीकरण के लिए प्रोफार्मा चालान उत्पन्न करने के लिए हैं, जबकि अंतिम दो इस लेख के लिए रुचि के विषय हैं।
अगर "दोहराया भुगतान" चुना गया है, तो उन डोमेन को मैन्युअल रूप से चेक करना होगा जिनके लिए पुनरावृत्ति सक्रियण की आवश्यकता है। हालाँकि, अगर "दोहराया भुगतान सभी" चुना गया है, तो खाता में सभी डोमेन स्वचालित रूप से चेक हो जाएंगे।
ध्यान में रखने के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू बिलिंग जानकारी है। यदि हम चाहते हैं कि चालान जारी करने की प्रक्रिया मुख्य खाते की जानकारी से अलग हो, तो हम संपर्क अनुभाग से एक बिलिंग उपसंपर्क का चयन कर सकते हैं।
ध्यान दें! - यदि आप एक उपसंपर्क का चयन करते हैं और खाते में कई कार्ड हैं, तो प्रक्रिया की पुष्टि करने से पहले आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि चयनित बिलिंग जानकारी और कार्डधारक मेल खाते हैं। यह सही चालान और ग्राहक द्वारा बाद के लेखांकन निपटान के लिए महत्वपूर्ण है (यदि किसी कंपनी की ओर से भुगतान किया गया है)।
सुनिश्चित करने के बाद कि सभी पहलुओं की जांच की गई है, हम पुष्टि करें.
पर क्लिक करके प्रक्रिया को पूरा करते हैं।
नोट
यदि आपने गलत कार्ड या उप-खाता चुना है, तो आप सामान्य डोमेन पृष्ठ से विकल्पों को अपडेट कर सकते हैं, या सीधे डोमेन नाम तक पहुंचकर और उस पृष्ठ से इसे निष्क्रिय करके। यदि आप इन पहलुओं को अपडेट करने में असमर्थ हैं, तो कृपया स्थिति को ठीक करने के लिए बिक्री विभाग से संपर्क करें।
जब आप पुनरावृत्ति का चयन करते हैं, तो आपको कार्ड की वैधता को सत्यापित करना होगा। यदि पुनरावृत्ति सक्रिय है, लेकिन कार्ड की अवधि समाप्त हो जाती है डोमेन बिलिंग से पहले, तो राशि की निकासी अब संभव नहीं होगी, जिससे यह जोखिम होगा कि डोमेन "निलंबित" हो सकता है, और कुछ स्थितियों में, पुनः सक्रियण के लिए अतिरिक्त शुल्क की आवश्यकता हो सकती है।