होस्टिंग पैकेजों को पुनः सक्रिय करना
आगे हम होस्टिको ग्राहक खाते में होस्टिंग पैकेजों को फिर से सक्रिय करने की सभी जानकारी और प्रक्रिया की समीक्षा करेंगे।
हम में से प्रत्येक ने उस स्थिति का सामना किया है जब हम विभिन्न कारणों से भुगतान करने में असमर्थ रहे हैं, और हमारी सेवाएँ निलंबित हो गईं। अधिकांश मामलों में, पुनर्सक्रियन के लिए सहायता टीम से संपर्क करना शामिल है, और यदि वे टेलीफोनिक या लाइव चैट सहायता प्रदान नहीं करते हैं, तो एकमात्र बची हुई समाधान ई-मेल है, जो टीम की तत्परता के आधार पर अधिक तेज़ या नहीं हो सकता है।
आगे, हम होस्टिको ग्राहक खाते से होस्टिंग पैकेज को फिर से सक्रिय करने के लिए आवश्यक चरणों को पार करेंगे।
पहली बात जो हमें करनी है वह यह है कि हमें यह सुनिश्चित करना है कि हम सही ग्राहक खाते में प्राधिकृत हैं, जहां निलंबित सेवा मौजूद है।
उसके बाद, हम बाईं ओर „सेवाएँ“ अनुभाग पर जाते हैं और उस निलंबित सेवा को एक्सेस करते हैं जिसे हम फिर से सक्रिय करना चाहते हैं।
यदि मैंने सेवा को सही ढंग से एक्सेस किया है, तो पैनल के सभी विकल्प एकल रंग (ग्रेआउट) होंगे, पृष्ठ के शीर्ष हिस्से को छोड़कर।
पुनः सक्रियण प्रक्रिया शुरू करने के लिए, हम हरे बटन „अस्थायी पुनः सक्रियण” पर क्लिक करेंगे।
नोट: यदि पैकेज को पुनः सक्रिय करना संभव नहीं है (विभिन्न कारणों से), तो पृष्ठ के शीर्ष पर सूचना उपस्थित नहीं होगी, और पुनः सक्रियता को प्राप्त करना असंभव होगा।
यदि प्रक्रिया सफल रही, तो हमें एक पुष्टि संदेश प्राप्त होगा, और पृष्ठ को ताज़ा करने के बाद, होस्टिंग पैकेज की सभी कार्यक्षमताएँ फिर से सक्रिय हो जाएँगी।
नोट:
- पूर्वनिर्धारित, होस्टिंग सेवाएँ समाप्ति की तारीख के बाद स्वचालित रूप से 7 दिनों के लिए सक्रिय रहती हैं। पैकेज को फिर से सक्रिय करने के लिए अतिरिक्त 7 दिनों के लिए अनुरोध किया जा सकता है, जो समाप्ति की तारीख से 14 दिनों की देरी की अवधि को कुल मिलाकर बनाता है।
- सेवाओं की पुनः सक्रियता केवल 90 दिनों के अंतराल पर संभव है। यदि आपने पिछले 90 दिनों में पुनः सक्रियता के लिए अनुरोध किया है, तो पुनः सक्रियता न तो आपके द्वारा और न ही Hostico के किसी ऑपरेटर द्वारा संभव होगी।
- अन्य कारणों से निलंबित सेवाओं के मामले में, जैसे कि Hostico के शर्तों और शर्तों का उल्लंघन, ग्राहक इंटरफेस से पुनः सक्रियण संभव नहीं है।
- एक बंद की गई होस्टिंग पैकेज को पुनः सक्रिय करना संभव नहीं है। यदि आपके पास ऐसा होस्टिंग पैकेज था जो होस्टिको के सर्वरों से हटा दिया गया है, तो आपको या तो नए सेवा के लिए होस्टिंग ऑर्डर देना होगा (यदि पुरानी फ़ाइलें महत्वपूर्ण नहीं हैं), या सहायता टीम से संपर्क करें यह जांचने के लिए कि क्या पुरानी फ़ाइलों को पुनः प्राप्त करने की संभावना है।
- यदि आपने पिछले 90 दिनों में पुनः सक्रियता का अनुरोध नहीं किया है, और पुनः सक्रियता बटन मौजूद नहीं है, तो आपको प्रस्तुत स्थिति की जांच करने के लिए व्यावसायिक विभाग से संपर्क करना होगा।