xCMS वेब होस्टिंग समाधानों और Pago सेवा के बारे में सब कुछ जानें।
xCMS वेब होस्टिंग समाधानों, Pago पेमेंट सेवा के कार्यान्वयन और Hostico द्वारा लॉन्च की गई नई ऑनलाइन सहायता एप्लिकेशन के बारे में सब कुछ खोजें।

xCMS होस्टिंग - प्रबंधित होस्टिंग
एक होस्टिंग सेवा प्रदाता के रूप में, होस्टिको की जिम्मेदारी यह सुनिश्चित करना है कि दी गई सेवाएँ (वेब, मेल, ftp, dns, आदि) सुचारू रूप से संचालित हों। हालाँकि, अक्सर ग्राहकों की आवश्यकताओं और अनुरोधों के कारण, हमारी भागीदारी इन सीमाओं से परे जाती है और इसमें ग्राहक द्वारा उपयोग किए जाने वाले वेब एप्लिकेशन के स्तर पर कॉन्फ़िगरेशन (इंस्टॉलेशन/अनइंस्टॉल/अपडेट) करना और विभिन्न अनुप्रयोगों के उपयोग, कॉन्फ़िगरेशन, अनुकूलन, और सुरक्षा के बारे में विभिन्न सुझाव या सलाह देना शामिल है।
इस दैनिक इंटरैक्शन की वजह से जो हमारे पास क्लाइंट्स और स्वाभाविक रूप से उनके एप्लिकेशन्स के साथ है, हमने पाया कि इनमें से एक बड़ी संख्या बिल्कुल भी ऑप्टिमाइज़/सेक्योर नहीं है, ये वास्तव में संबंधित मालिकों और एप्लिकेशन्स/वेबसाइट्स के उपयोगकर्ताओं के साथ की गई मुख्य चर्चा के बिंदु हैं। इन इंटरैक्शंस से, हमने यह पहचान की है कि एक सेवा की आवश्यकता है जो होस्टिंग सेवाओं को पूरा करती है और सीधे क्लाइंट्स की प्रशासनिक आवश्यकताओं को संबोधित करती है।
इसलिए, हमने होस्टिंग के लिए एक अतिरिक्त सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है जो इस आवश्यकता को पूरा करेगी और ग्राहक के एप्लिकेशन को प्रबंधित, सुरक्षित और अनुकूलित करने का कार्य संभालेगी।
इस प्रकार, जो ग्राहक एप्लिकेशन को प्रबंधित करने के लिए समय या ज्ञान नहीं रखते, वे हमारे सेवाओं की ओर रुख कर सकते हैं ताकि एप्लिकेशन/वेबसाइट को सुचारु रूप से चलाया जा सके।
इसलिए, आज से, xCMS सेवा सभी Hostico ग्राहकों के लिए एक अतिरिक्त विकल्प के रूप में उपलब्ध होगी जिसे मौजूदा होस्टिंग पैकेज में जोड़ा जा सकता है या जिसे ऑर्डर किया जाने वाला है।
यह सेवा वर्तमान में केवल वर्डप्रेस, वूकॉमर्स, प्रेस्टाशॉप, ओपनकार्ट, मैगेंटो, जूमला, वर्चुअलमार्ट, और ड्रुपल एप्लिकेशन के लिए उपलब्ध है, लेकिन भविष्य में किसी एप्लिकेशन की मांग के स्तर के आधार पर सूची बदल सकती है।
सेवा दर
प्रबंधन सेवा में एक प्रारंभिक वेबसाइट अधिग्रहण शुल्क होता है जो साइट/ऐप्लिकेशन के अखंडता, सुरक्षा और अनुकूलन पहलुओं का विश्लेषण करेगा। विश्लेषण के बाद, ऐप्लिकेशन/साइट को सुरक्षित और अनुकूलित करने के लिए आवश्यक उपाय लागू किए जाएंगे। साइट को इष्टतम मानकों के भीतर बनाए रखने के लिए, एक मासिक प्रबंधन शुल्क का भुगतान किया जाएगा।
यदि एक साइट गंभीर रूप से संक्रमित है, तो कीटाणुशोधन के लिए €100.00 तक की अतिरिक्त सफाई शुल्क का भुगतान करना आवश्यक हो सकता है।
स्थापना शुल्क स्वतंत्र है और पहले महीने की सदस्यता की लागत शामिल नहीं है।
कार्य समय
हालांकि इसे एक अतिरिक्त सेवा के रूप में पेश किया गया है, यह वर्तमान में सोमवार से शुक्रवार तक 08:00 - 16:00 के बीच सीमित घंटों में संचालित होगा। सेवा की मांग के स्तर के आधार पर कार्यक्रम में बदलाव होगा।
इस सेवा के संबंध में डेटा विनिमय को स्पष्ट करने के लिए, आज से एक नया विभाग उपलब्ध है, अर्थात् xCMS।
यह विभाग वर्तमान में केवल फोन और ईमेल के द्वारा उपलब्ध है xcms@hostico.com.
अनुरोधों की मात्रा के आधार पर, भविष्य में इसे चैट समर्थन प्रणाली के लिए एक विकल्प के रूप में कार्यान्वित किया जा सकता है।
प्रबंधित होस्टिंग में प्रदान की जाने वाली सेवाओं और उन शर्तों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप xCMS और xCMS शर्तें का उपयोग कर सकते हैं।
प्रस्तुत दरों में वैट शामिल नहीं है और इन्हें चालान की तारीख पर बीएनआर एक्सचेंज दर पर आरओएन में बिल किया जाएगा।
भुगतान
होस्टिको में, हम हमेशा अपनी सेवाओं या कार्यक्षमताओं को लागू करने का प्रयास करते हैं जो हमारे ग्राहकों का समर्थन करते हैं। इसी सिद्धांत के आधार पर, हमने बिल भुगतान के लिए पागो द्वारा प्रदान की गई सेवा को लागू करने का निर्णय लिया।
आपके होस्टिको खाते से पागो के माध्यम से कनेक्ट करने के लिए अद्वितीय ग्राहक आईडी दर्ज करनी होगी। यह आईडी होस्टिको क्लाइंट खाते में उपलब्ध है, जो व्यक्तिगत डेटा को शामिल करने वाले अनुभाग में और जारी की गई चालानों पर भी है।
इस प्रकार, जो ग्राहक पागो खाता रखते हैं वे अब अपने होस्टिको बिलों का भुगतान उनके माध्यम से कर सकते हैं।
ऑनलाइन सहायता
Hostico के ऑनलाइन समर्थन के लिए उपयोग की जाने वाली आवेदन से असंतुष्ट होने के नाते, हमने अपना स्वयं का सहायता आवेदन विकसित करने का निर्णय लिया, जिसे पहले ही लागू किया जा चुका है।
यह वर्तमान आवश्यकताओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बनाया गया है और एक इन-हाउस प्रोजेक्ट होने के नाते, सहायता में सुधार करने के लिए किसी भी समय नई कार्यक्षमता जोड़ी जा सकती है।
नई आवेदन के कार्यान्वयन के फायदों में शामिल हैं: वेबसाइट लोडिंग टाइम में कमी, चैट को संभालने में अधिक प्रतिक्रियाशीलता, और ग्राहक पक्ष और Hostico ऑपरेटरों के पक्ष से फ़ाइलें अपलोड करने की क्षमता।
विभाग
ग्राहक के दृष्टिकोण से हमारे संपर्क की सुविधा और कार्यों के बेहतर संगठन के संबंध में एक आंतरिक विश्लेषण के परिणामस्वरूप, सूचना विभाग को व्यावसायिक विभाग के साथ विलय करने का निर्णय लिया गया।
एक सीमित संख्या में विकल्प ग्राहक के चयन को सरल बनाएगी, जिससे वे हमसे संपर्क करने की गति बढ़ेगी।
आंतरिक रूप से, दोनों विभागों के अनुरोधों का प्रबंधन एक ही विभाग, यानी व्यावसायिक विभाग द्वारा किया गया था, इसलिए यह विलय Hostico के आंतरिक संगठन को बेहतर ढंग से उजागर करता है।
आज होस्टिको टीम से संपर्क करने के विकल्प निम्नलिखित हैं: