
वेब होस्टिंग सेवाओं के लिए दी गई गुणवत्ता की प्रतिबद्धता
यह गुणवत्ता प्रतिबद्धता या SLA (सेवा स्तर अनुबंध) Hostico द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं की पूरी श्रृंखला पर लागू होती है।
हम "अपटाइम" से उस वार्षिक प्रतिशत को समझते हैं जिसमें वेबसाइट एक तटस्थ स्थान से HTTP के माध्यम से पहुंचने के लिए उपलब्ध है।
अपटाइम को Hostico की निगरानी प्रणालियों द्वारा मापा जाता है।
हम 99.9% अपटाइम की गारंटी देते हैं, जिसका लक्ष्य प्रत्येक ग्राहक की वेबसाइटों के लिए 100% तक पहुंचना है।
यदि यह मान 99.9% अपटाइम से नीचे गिरता है, तो डाउनटाइम को अगले चालान पर अनुपात में मुआवजा दिया जाएगा:
अपटाइम/प्रतिशत
- 99.0% - 99.8% : 5%
- 98.0% - 98.9% : 10%
- 95.0% - 97.9% : 20%
- 90.0% - 94.9% : 50%
- 0.00% - 89.9% : 100%
डाउनटाइम अवधि का अनुमान अंतिम भुगतान की गई प्रोफार्मा के बिलिंग चक्र के आधार पर निम्नलिखित सूत्र का उपयोग करके किया जाता है: [डाउनटाइम घंटों की संख्या / (भुगतान किए गए दिन * 24)] * 100
उन सर्वरों के मामले में जहां ग्राहक प्रबंधन की जिम्मेदारी लेता है, गुणवत्ता की प्रतिबद्धता केवल उपकरणों के नेटवर्क कनेक्टिविटी की उपलब्धता पर संदर्भित होगी।
Hostico अपनी तकनीकी, व्यावसायिक, और संगठनात्मक तरीकों का उपयोग करके 24 घंटे, 7 दिन कार्यात्मक सेवाएँ प्रदान करेगा। ग्राहक स्वीकार करते हैं कि, अस्थायी रूप से, सेवाएँ विभिन्न कारणों से अनुपलब्ध या कार्यरत नहीं हो सकती हैं, जिसमें समय-समय पर रखरखाव की प्रक्रियाएँ या अपग्रेड शामिल हैं ("योजना बनाई गई रखरखाव संचालन")। Hostico रखरखाव संचालन करने से कम से कम 48 घंटे पहले ग्राहकों को सूचित करेगा जो 15 मिनट से अधिक समय तक चल सकती हैं और इन बाधाओं, अनुपलब्धताओं, या सर्वर की अव्यवस्थाओं को कम करने के लिए सभी तकनीकी और व्यावसायिक साधनों का उपयोग करेगा।
ग्राहक खातों को इस गुणवत्ता प्रतिबद्धता के तहत श्रेय नहीं दिया जाएगा यदि किसी त्रुटि या वेबसाइट की खराबी का कारण या उत्पादन हुआ हो:
- Hostico के नियंत्रण से बाहर के कारणों या जो Hostico द्वारा पूर्वानुमानित नहीं किए जा सकते हैं, के कारण सेवाओं में खराबी
- दूरसंचार या डिजिटल ट्रांसमिशन लाइनों का विघटन, नेटवर्क पर हमले, नेटवर्क भीड़, या अन्य विफलताएँ
- युद्ध, भूचाल, प्राकृतिक आपदाएँ - आग, वायरस, हैकर, क्रैकर
- अन्य स्रोत द्वारा प्रदान किए गए सॉफ़्टवेयर (मुफ्त स्क्रिप्ट, ई-कॉमर्स सॉफ़्टवेयर, या ऑनलाइन भुगतान प्रोसेसर) का अनुचित कार्य करना
- DDoS, प्रतिबंध, प्राधिकरण की क्रियाएँ।
- हार्डवेयर विफलताएँ
- DNS से संबंधित समस्याएँ या अन्य समस्याएँ जिन्हें Hostico द्वारा नियंत्रित नहीं किया जा सकता
- क्लाइंट पहुंच समस्याएँ FTP, POP, IMAP, SMTP, DNS, WEB
- ग्राहक / उसके कर्मचारियों या अन्य तीसरे पक्षों द्वारा उन पर हस्तक्षेप करने वाले सॉफ़्टवेयर दोष
- ग्राहक, उसके कर्मचारियों या तीसरे पक्षों द्वारा की गई क्रियाएँ या चूक जो होस्टिको द्वारा प्रदान की गई सेवाओं को एक्सेस करते हैं और उन पर हस्तक्षेप करते हैं, चाहे उनके पास ग्राहक की सहमति हो या नहीं
खातों का क्रेडिट प्रतिशत में किया जाता है, जो आवर्ती शुल्क पर आधारित होता है, जिसमें निम्नलिखित जारी किए गए चालानों पर लागू छूट शामिल होती है।
यह दस्तावेज़ एक अनौपचारिक अनुवाद है। कानूनी मूल्य वाली संस्करण रोमानियाई भाषा में मूल दस्तावेज़ है। किसी भी विसंगतियों की स्थिति में, रोमानियाई भाषा का संस्करण प्राथमिकता लेगा।