xCMS शर्तें

xCMS कार्यक्षमता के नियम और शर्तें

सामान्य जानकारी xCMS
सामान्य जानकारी xCMS
सामग्री

I. सामान्य
II. ऐप्लिकेशन प्रबंधन
III. अवधि
IV. कार्यात्मक परिवर्तन, अर्थात् ऐप्लिकेशन/साइट का स्वरूप
V. लागतें
VI. सहायता / समर्थन
VII. उपलब्धता
VIII. प्रबंधन की सीमाएं
IX. जिम्मेदारी की सीमाएं
X. विकास सेवाएँ
XI. वित्त

मैं। सामान्य

सेवा प्रस्तुतेशन पृष्ठ पर प्रदान किए गए अनुप्रयोगों का प्रबंधन इन शर्तों और नियमों के अनुसार किया जाएगा।

II. एप्लिकेशन प्रबंधन

ग्राहक होस्टिको को प्रशासनिक अधिकारों तक पहुँच सौंपने के लिए सहमत है, जो सेवा की अवधि के लिए इन अधिकारों का एकमात्र धारक होगा।
हम इस प्रथा की सिफारिश करते हैं ताकि गलत कॉन्फ़िगरेशन करने की संभावना को समाप्त किया जा सके, विशेष रूप से समस्याग्रस्त एक्सटेंशनों/थीमों की स्थापना/अनइंस्टॉल/अपडेटिंग।

हम आधिकारिक अपडेट उपलब्ध होने के बाद थोड़े समय में एक्सटेंशन/थीम/एप्लिकेशन को अपडेट करेंगे, सिवाय तात्कालिक सुरक्षा अपडेट के जो उपलब्ध होते ही लागू किए जाएंगे, आवश्यक होने पर दिन के दौरान भी। एक्सटेंशन, थीम, और एप्लिकेशन का अपडेट महीने में दो बार से अधिक नहीं होगा। हम अपडेट की संख्या को बेहतर समूह बनाने और उनके अन्य घटकों के साथ संगतता का आकलन करने के लिए सीमित करते हैं जो एप्लिकेशन बनाते हैं।
हम साइट की कार्यक्षमता में बाधा डालने से बचने के लिए रखरखाव का कार्य अलग वातावरण (स्टेजिंग या क्लोन) में करने का प्रयास करेंगे, जिसे बाद में उत्पादन वातावरण में कॉपी किया जाएगा।
हम अप्रिय घटनाओं की पूरी अनुपस्थिति की गारंटी नहीं दे सकते। क्लाइंट द्वारा खरीदी गई और केवल उनके लिए सुलभ एक्सटेंशन/थीम का अपडेट केवल तब किया जाएगा जब संबंधित एक्सटेंशन/थीम प्रदान किए जाएंगे।

III. अवधि

अनुकूलन और अनुप्रयोग को सुरक्षित करने की प्रारंभिक प्रक्रिया 5-15 कार्य दिवसों के बीच होती है, जब से अनुप्रयोग/साइट को xCMS टीम द्वारा ग्रहण किया जाता है।
इस अवधि के दौरान, ग्राहक से अनुप्रयोग की कार्यक्षमता/डिज़ाइन के संबंध में जानकारी प्रदान करने के लिए संपर्क किया जा सकता है।

IV. कार्यात्मक परिवर्तन, अर्थात् ऐप/साइट का रूप

ऑप्टिमाइजेशन और सुरक्षा प्रक्रिया के दौरान, कुछ एक्सटेंशन या थीम को हटाना/बदलना आवश्यक हो सकता है।
यह आवश्यकता संचारित की जाएगी, और निर्णय ग्राहक का होगा। यह कहना अप्रासंगिक है कि ऑप्टिमाइजेशन और सुरक्षा प्रक्रिया कुछ एक्सटेंशन/थीम के रखरखाव द्वारा सीमित होगी।

V. लागत

शुरुआती शुल्क, यानी सेवा के लिए एक बार का शुल्क, प्रारंभिक प्रक्रिया के दौरान 200€ है जहाँ सेवा में शामिल सभी चरणों को लागू किया जाता है।
उन ग्राहकों के लिए मासिक सदस्यता शुल्क जो एप्लिकेशन के प्रबंधन और निगरानी का विकल्प चुनते हैं, 25€ है।
इसके अलावा, एप्लिकेशन के चलने और उसकी आवश्यकताओं के आधार पर, हम अतिरिक्त एक्सटेंशन या प्रीमियम थीम खरीदने की सिफारिश कर सकते हैं।
इन एक्सटेंशनों या थीम खरीदने के लिए कोई भी लागत ग्राहक द्वारा वहन की जाएगी।
विकास सेवाएँ सहायता घंटों के भीतर चार्ज की जाएँगी।

VI. सहायता / समर्थन

कई संभावित परिस्थितियों के कारण जो उत्पन्न हो सकती हैं और जिन्हें हम पूर्वावलोकन नहीं कर सकते हैं, प्रत्येक एप्लिकेशन के लिए उपयोग किए जाने वाले विभिन्न विषयों और एक्सटेंशन को देखते हुए, उनके प्रबंधन के लिए सहायता केवल टिकटिंग सिस्टम के माध्यम से और केवल सोमवार से शुक्रवार की सुबह 08:00 से 16:00 बजे तक प्रदान की जाएगी।
हम यह मानते हैं कि सहायता के लिए अनुरोध करने वाला व्यक्ति एप्लिकेशन से संबंधित प्रौद्योगिकी और प्रदान की गई सेवाओं के बारे में बुनियादी ज्ञान रखता है। हम इस ज्ञान की अनुपस्थिति में प्रदान की जाने वाली सहायता के स्तर को सीमित करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।
सहायता सर्वोत्तम प्रयास के आधार पर प्रदान की जाएगी - सभी उपलब्ध एक्सटेंशनों/थीमों, असंगतियों, कमजोरियों और उनकी स्थापना के कारण उत्पन्न होने वाली परिस्थितियों के बारे में जागरूक होना असंभव है।

जिन सेवाओं का प्रदर्शन xCMS पृष्ठ पर किया गया है, उनके परिणामस्वरूप, हम आवेदन प्रशासन के संबंध में निम्नलिखित अनुरोधों का उत्तर प्रति माह 2 घंटे (गैर-स्थानांतरण) की सीमा के भीतर देंगे:

  • एक्सटेंशन/थीम/एप्लिकेशन समस्या निवारण
  • एप्लिकेशन अनुकूलन (लोडिंग समय, कैशिंग, आदि)
  • एक्सटेंशन/थीम संघर्ष
  • एक्सटेंशन स्थापना


हम सेवाएँ प्रदान नहीं करेंगे:

  • डिज़ाइन/पुन: डिज़ाइन/शैली/ब्रांडिंग
  • SEO अनुकूलन / परामर्श
  • थीम/एक्सटेंशन विकास
  • तीसरे पक्ष के अनुप्रयोग एकीकरण (कोई भी जो संबंधित प्लेटफॉर्म पर उपयोग के लिए नहीं बनाया गया था)


यदि आवश्यकताओं या जरूरतों के वर्गीकरण के संबंध में कोई असमंजस है, तो आप स्पष्टीकरण के लिए सेवा के संबंधित विभाग से संपर्क कर सकते हैं।

VII. उपलब्धता

यह सेवा केवल होस्टिको होस्टिंग पैकेजों के भीतर उपलब्ध है।
इस सेवा में वेबसाइटों को स्वीकार करने का आधार प्रस्तुत की गई शर्तों और नियमों पर होगा।
हम किसी भी वेबसाइट को किसी भी कारण से अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं जिसे हम उचित मानते हैं।

VIII. प्रशासन की सीमा

प्रशासन केवल उन सेवाओं और अनुप्रयोगों तक सीमित होगा जो क्रमशः xCMS पृष्ठ पर वर्णित हैं।
पाठ/उत्पाद/छवियों या किसी अन्य सामग्री को जोड़ना/संशोधित करना/बदलना, साथ ही उपयोगकर्ताओं, आदेशों, टिप्पणियों या किसी अन्य सेवा, क्रमशः इस प्रकार की सेवा या समान का मान्यकरण/पंजीकरण/अनुमोदन करना, इस सेवा में शामिल नहीं है।

ऑप्टिमाइजेशन और सुरक्षा संचालन की सफलता उस स्तर की अनुकूलन पर भी निर्भर करती है जो कोड या डेटाबेस स्तर पर एप्लिकेशन पर लागू होता है।
गंभीर रूप से अनुकूलित एप्लिकेशनों के मामले में, हम संचालन के निष्पादन को विकास कार्यों के रूप में वर्गीकृत करने का अधिकार आरक्षित रखते हैं।

IX. जिम्मेदारी की सीमाएँ

ग्राहक यह स्वीकार करता है कि हम किसी भी प्रशासनिक कार्यों, अर्थात् एक्सटेंशन/थीमों की स्थापना/अस्थायी निष्कर्षण/अद्यतन के साथ-साथ ग्राहक द्वारा किए गए कुछ सेटिंग्स के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेते। ये कार्य प्रदर्शन, कार्यक्षमता, प्रदर्शन, और क्रमशः एप्लिकेशन की सुरक्षा में अवांछित परिवर्तन ला सकते हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि किसी एक्सटेंशन/थीम को स्थापित/हटाने/संशोधित/अद्यतन करने से पहले हमसे संपर्क किया जाए ताकि साइड इफेक्ट्स का विश्लेषण किया जा सके। यदि उपयोगकर्ता द्वारा किए गए संशोधनों के परिणामस्वरूप एप्लिकेशन की पिछली स्थिति को बहाल करना आवश्यक हो, तो हम समर्थन समय के भीतर ही इस कार्य को करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

  • हम किसी विशिष्ट PageSpeed स्कोर या लोडिंग समय की गारंटी नहीं देते - साइट को संभवतः सर्वोत्तम विकल्प के अनुसार ऑप्टिमाइज किया जाएगा, जिसमें अनुप्रयोग और स्थापित/उपयोग किए गए एक्सटेंशन/थीम शामिल हैं।
  • हम सभी उपलब्ध उपकरणों के लिए अनुप्रयोग के अनुकूलन की गारंटी नहीं देते हैं; कभी-कभी, स्थापित थीम/एक्सटेंशन कुछ उपकरणों पर साइट के संचालन और प्रदर्शन को प्रभावित कर सकते हैं।
  • हम सफलतापूर्वक पूरा होने वाले अपडेट की गारंटी नहीं दे सकते। एक अपडेट की सफलता कई कारकों पर निर्भर करती है, जिसमें एप्लिकेशन का अनुकूलन स्तर और उपयोग की जाने वाली एप्लिकेशन का संस्करण शामिल हैं।
  • एक ही घटक (एप्लिकेशन, एक्सटेंशन, थीम आदि) के बीच प्रमुख संरचनात्मक या कार्यात्मक अंतर वाले संस्करणों के बीच के अपडेट की लागत और समय का अलग से विश्लेषण किया जाएगा। इस पहलू के बारे में क्लाइंट को सूचित किया जाएगा, और प्रक्रिया की आगे की निरंतरता उनकी स्वीकृति और पुष्टि पर निर्भर करेगी।
  • हालांकि, हम जो गारंटी दे सकते हैं वह यह है कि यदि अपडेट सफलतापूर्वक पूरा नहीं होता है, तो हम साइट का मूल संस्करण बहाल कर देंगे। हम हमेशा इस प्रक्रिया को करने से पहले बैकअप बनाते हैं।
  • हम अभेद्य सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकते। संभावित रूप से रिपोर्ट नहीं की गई कमजोरियां हो सकती हैं जो अनुप्रयोगों/साइटों के शोषण की ओर ले जा सकती हैं। हम विशिष्ट और सामान्य सुरक्षा उपाय दोनों को लागू करेंगे। हालांकि, अनुप्रयोग/साइट से समझौता होने की संभावना हमेशा बनी रहेगी।
  • कुछ प्रकार के DDoS हमलों से सुरक्षा सर्वर/नेटवर्क स्तर पर की जाती है।
  • यदि समझौता होता है, तो हम साइट की पुनर्प्राप्ति की गारंटी नहीं दे सकते। अक्सर, हमलावर साइट को अपरिवर्तनीय रूप से क्षति पहुँचाते हैं, केवल समाधान इसे फिर से बनाना होता है। इन मामलों में, हम केवल आपकी सहायता कर सकते हैं कि आप जितना संभव हो सके डेटा पुनर्प्राप्त करें।
  • यदि ग्राहक किसी विशेष एक्सटेंशन, थीम, आवेदन, या संस्करण के साथ काम करने पर जोर देता है, जिसे हमने समस्याग्रस्त के रूप में प्रस्तुत किया है, तो ग्राहक इसके कारण होने वाली प्रदर्शन या सुरक्षा घटनाओं के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करता है।
  • हम किसी भी स्थिति में किसी भी नुकसान (जिसमें डेटा या लाभ का हानि, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष शामिल है, साइट/अनुप्रयोग के संचालन में रुकावट के परिणामस्वरूप) के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे जो प्रस्तुत संचालन के निष्पादन से उत्पन्न होता है।
  • हम सहयोग के दौरान किसी भी समय इस सेवा की प्रदान करने को रोकने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं, इस स्थिति में धन की राशि की वापसी इस दस्तावेज़ के वित्तीय अनुभाग में प्रस्तुत शर्तों के अनुसार की जाएगी।
  • हम पायरेटेड एक्सटेंशनों या थीमों के साथ काम नहीं करते हैं।
  • यदि प्रशासनिक कार्यवाही करने की आवश्यकता हो जो सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से वेबसाइट/ऐप्लिकेशन को सुरक्षित और ऑप्टिमाइज़ करने के लिए उठाए गए उपायों को प्रभावित करती हो, होस्टिको के लिए बाहरी व्यक्तियों द्वारा किए गए काम, तो हम प्रदर्शन/सुरक्षा के संबंध में सभी विश्लेषण कार्यों को फिर से करने के लिए सहायता घंटों की खरीद का अनुरोध करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।
  • एक साझा वातावरण में चल रही एक एप्लिकेशन की सुरक्षा और प्रदर्शन सीधे उन एप्लिकेशनों की सुरक्षा और संसाधन खपत से संबंधित हैं जिनके साथ यह सह-अस्तित्व में है। इन सह-अस्तित्व की परिस्थितियों में, हम एप्लिकेशन की सुरक्षा और प्रदर्शन के लिए जिम्मेदारी नहीं लेते हैं, और अनुशंसा की जाती है कि एप्लिकेशन को एक समर्पित अलग वातावरण में चलाया जाए।
  • हम उस स्थिति में जिम्मेदारी नहीं लेते हैं जब आवेदन/वेबसाइट किसी एक्सटेंशन या थीम के कारण कमजोर हो जाती है जिसके लिए नया संस्करण ग्राहक द्वारा प्रदान नहीं किया गया है, उन परिस्थितियों में जहां केवल ग्राहक नए संस्करण को डाउनलोड करने तक पहुंच रखता है। इस स्थिति को या तो यदि एक साफ बैकअप मौजूद है तो उसे पुनर्स्थापित करके, यह एक कार्रवाई है जो बिना किसी शुल्क के की जाएगी, या आवेदन की पुन:स्कैनिंग और सफाई करके हल किया जा सकता है, यह एक ऑपरेशन है जो समर्थन घंटों के भीतर एक लागत पर किया जाएगा।

X. विकास सेवाएँ

कोड लाइनों में संशोधन या लेखन, चाहे उनकी نوع क्या हो (HTML, CSS, JS, PHP, SQL, आदि) को विकास सेवा के रूप में वर्गीकृत किया जाता है और इसे समर्थन घंटों के भीतर चार्ज किया जाएगा।
Hostico विकास अनुरोधों से इनकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।
साइट का इंटरफ़ेस हमारी जिम्मेदारी का हिस्सा नहीं है - यदि किसी एक्सटेंशन की स्थापना/अनइंस्टॉलेशन से साइट की उपस्थिति को नुकसान होता है, या यदि थीम को बदलने से कुछ तत्वों का खराब प्रदर्शन, न दिखना या गलत प्रदर्शन होता है, तो इन स्थितियों का समाधान वेब विकास की श्रेणी में आता है और इसे उचित रूप से चार्ज किया जाएगा।
उपकरणों, थीमों, अनुप्रयोगों को अपडेट करना जो कोड स्तर या डेटाबेस स्तर पर परिवर्तनों से गुजर चुके हैं, विकास सेवाओं की श्रेणी में आता है जब उनके अद्यतन को बिना उन परिवर्तनों को पुनर्स्थापित/संशोधित/अपडेट किए बिना नहीं किया जा सकता।

XI. वित्तीय

General

  • इस सेवा पर लागू दरें होस्टिको होस्टिंग पैकेज के लिए ऑर्डर देते समय प्रदर्शित की जाती हैं।
  • स्थापना शुल्क स्वतंत्र है और पहले महीने की सदस्यता के खर्च को शामिल नहीं करता।
  • प्रबंधित होस्टिंग सेवाओं का एक प्रारंभिक सेटअप शुल्क है जिसमें सभी सेवाएं शामिल हैं xCMS
  • इस स्थापना शुल्क के बाद, सदस्यता उस अवधि के लिए भुगतान की जाएगी जो चुने गए होस्टिंग पैकेज के बराबर है।
  • यदि विकास सेवाएँ प्रदान की जानी हैं, तो उन्हें समर्थन घंटों के भीतर प्रत्येक कार्य के लिए अलग से बिल किया जाएगा
  • सेवा को होस्टिंग पैकेज के साथ खरीदा जाता है और इसे संबंधित डोमेन या एप्लिकेशन पर सक्रिय किया जाता है।
  • सेवा को किसी अन्य डोमेन या आवेदन में स्थानांतरित नहीं किया जा सकता, सिवाय उस मामले के जब यह केवल डोमेन नाम बदलने की बात हो, प्रबंधित आवेदन अपनी स्थिति को बनाए रखते हुए।
  • अगर वेबसाइटों/ऐप्लिकेशन में भारी संक्रमण है, तो होस्टिको समर्थन घंटों के भीतर डिसइंफेक्शन उपचार करने का अनुरोध करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।
  • इस सेवा के किसी भी पुनः सदस्यता के लिए, जो होस्टिंग प्रदाता के परिवर्तन, सेवा के उपयोग के cessation, भुगतान न करने, या होस्टिको द्वारा वैध माने जाने वाले किसी अन्य कारण के कारण हो, स्थापना शुल्क का भुगतान आवश्यक होगा

वापसी

यह सेवा 30-दिन की पैसे वापस करने की गारंटी के तहत नहीं आती है।
प्रारंभिक सेटअप शुल्क के साथ पहले महीने की सदस्यता तभी वापस की जाएगी जब धनवापसी अनुरोध साइट/अनुप्रयोग की वास्तविक सत्यापन शुरू होने से पहले किया गया हो।
वापसी केवल अग्रिम में भुगतान किए गए राशियों के लिए की जाएगी और केवल पूरे बचे हुए महीनों के लिए जो भुगतान किए गए हैं।

अंतिम अपडेट: 03.07.2024

यह दस्तावेज़ एक अनौपचारिक अनुवाद है। कानूनी मूल्य वाली संस्करण रोमानियाई भाषा में मूल दस्तावेज़ है। किसी भी विसंगतियों की स्थिति में, रोमानियाई भाषा का संस्करण प्राथमिकता लेगा।