मैंने भुगतान किया है, क्यों चालान अवैतनिक दिखाई दे रहा है?
जानिए बकाया बिल क्यों दिखाई देता है, भले ही आपने भुगतान कर दिया हो और सेवाओं को सक्रिय करने के लिए भुगतान कैसे संसाधित किए जाते हैं। यहां उपयोगी विवरण हैं!
भुगतान बिक्री विभाग द्वारा प्राप्ति के क्रम में मैन्युअल रूप से संसाधित किए जाते हैं। उच्च मात्रा में भुगतानों या भुगतान से संबंधित जटिलताओं के मामले में, ग्राहक के भुगतान और चालान के जारी होने, साथ ही सेवाओं की सक्रियता या नवीनीकरण के बीच देरी हो सकती है। हालाँकि, अधिकांश मामलों में, भुगतान प्राप्त होने के कुछ मिनटों के भीतर चालान जारी किया जाता है।
महत्वपूर्ण: महीने के अंतिम दिन या अंतिम दिनों में, कार्ड द्वारा किए गए भुगतानों के लिए चालान केवल अगले महीने के पहले कार्य दिवस को जारी किए जाएंगे। हालांकि इस अवधि के दौरान चालान की स्थिति अवैतनिक दिखाई देगी, लेकिन आदेशित या नवीनीकरण किए गए सेवाओं को अनुरोध के अनुसार प्रक्रिया की जाएगी। यह देरी लेखा कारणों से निर्धारित की गई है, और इसके बाद प्राप्त राशि के लिए एक अंतिम कर चालान जारी किया जाएगा। चालान की संरचना के संबंध में विवरण के लिए, आप इस ट्यूटोरियल को देख सकते हैं।
बैंक ट्रांसफर द्वारा भुगतान करने के मामले में, हम अनुशंसा करते हैं कि यदि आप सेवाओं की सक्रियता या नवीनीकरण को अग्रिम में चाहते हैं, तो आप भुगतान का प्रमाण commercial@hostico.com पर भेजें। चालान केवल तभी जारी किया जाएगा जब राशि Hostico के बैंक खाते में प्राप्त होगी। घरेलू ट्रांसफर के लिए बैंक लेनदेन को संसाधित करने में 2 से 24 घंटे का समय लग सकता है, जबकि अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के लिए, अवधि 48-72 घंटे तक पहुंच सकती है, जो कि जारी करने वाले बैंक पर निर्भर करता है।