होस्टिको उपठेकेदारी प्रणाली को अपडेट किया गया है।
ग्राहक खाते का विकास जारी है, नए लचीले उप-ठेकेदारी प्रणाली और दूरस्थ MySQL के माध्यम से प्रमाणीकरण के साथ।

होस्टिको विकास टीम ने क्लाइंट अकाउंट में नई सुविधाओं की एक श्रृंखला लॉन्च की है, जो प्राप्त फीडबैक पर आधारित है, जिसमें समग्र प्रबंधन में सुधार और एक नया रिमोट MySQL प्रमाणीकरण प्रणाली शामिल है।
उप-कॉन्ट्रेक्ट बिलिंग
व्यक्तियों या कंपनियों के लिए जो कई सेवाओं का प्रबंधन कर रहे हैं, अब Hostico ग्राहक खाते स्तर पर चालान विभाजन संभव है।
उप-खाता बिलिंग प्रणाली उपयोगकर्ता को द्वितीयक खाते (उप-खाते) बनाने की अनुमति देती है, जिन्हें फिर प्रबंधित सेवाओं के लिए आवंटित किया जा सकता है, ताकि प्राथमिक खाता विवरणों की तुलना में विभिन्न तिथियों पर प्रोफार्मा चालान जारी किए जा सकें।
एक उप-खाते को एक या अधिक उत्पादों के लिए आवंटित किया जा सकता है, इसलिए, संबंधित ग्राहक को हर व्यावसायिक पहलू के लिए स्वचालित रूप से ईमेल द्वारा सूचित किया जाएगा। भले ही एक उप-खाता एक सेवा पर पृथक है, खाता धारक को संबंधित सभी सूचनाएँ प्राप्त होती रहेंगी और यदि कोई गलत संपर्क चुना गया हो, या विवरण समय के साथ बदल गए हों, तो उसे जारी किए गए प्रोफार्मा चालान के विवरण को कभी भी अपडेट करने की क्षमता होगी।
उन परिस्थितियों के लिए जहां एक उपठेकेदार को खाते में सभी सेवाओं के लिए वित्तीय रूप से सूचित करने की आवश्यकता होती है (चाहे उन्हें बिलिंग उपयोगकर्ता के रूप में आवंटित किया गया हो या नहीं), हमने सूचनाओं को दो श्रेणियों में विभाजित करने का निर्णय लिया है:
- आइसोलेटेड नोटिफिकेशन (वित्तीय ईमेल केवल आवंटित सेवाओं के लिए भेजे जाएंगे)
- वैश्विक सूचनाएं (खाते से सभी वित्तीय ईमेल भेजे जाएंगे)
सामान्य संचालन मोड और सेवा के लिए उपठेका आवंटन की प्रक्रिया लेखों में विस्तृत की गई है: उपठेका बिलिंग क्या है? और उपठेका बिलिंग सक्रिय करना।
उपठित तकनीकी सहायता
जैसा कि पहले प्रस्तुत बिलिंग के मामले में है, उप-कॉन्ट्रैक्टिंग पर तकनीकी समर्थन होस्टिको खाता प्रशासक को एक उपयोगकर्ता आवंटित करने की अनुमति देता है, जिसके पास तकनीकी पहलुओं का अनुरोध करने के अधिकार होते हैं, इस प्रकार उन्हें अन्य सेवाओं से अलग कर दिया जाता है।
संबंधित खाते केवल ईमेल के माध्यम से तकनीकी अनुरोध खोलने तक सीमित रहेंगे (निहित रूप से टिकटिंग सिस्टम के माध्यम से); किसी भी तकनीकी अनुरोध को सीधे किसी सेवा को लक्षित करने के लिए लाइव चैट के माध्यम से मुख्य व्यवस्थापक द्वारा किया जाना चाहिए, जिसे सक्रिय सत्र के साथ प्रमाणित होना आवश्यक है। ग्राहक प्रमाणीकरण के बिना लाइव चैट के माध्यम से तकनीकी समर्थन केवल सामान्य जानकारी तक सीमित होगा जो खाते में सेवाओं से संबंधित नहीं हो सकती।
सबकॉंट्रैक्ट्स और एक सेवा पर सक्रियण के लिए समर्थन के विवरण पृष्ठों में वर्णित हैं: सबकॉंट्रैक्ट तकनीकी सहायता क्या है? और सबकॉंट्रैक्ट तकनीकी सहायता का सक्रियण।
Remote MySQL
सभी साझा होस्टिंग पैकेजों के लिए, अब Hostico क्लाइंट इंटरफ़ेस से MySQL रिमोट एक्सेस अनुमति का अनुरोध करने की संभावना है।
यह अनुरोध एक ही होस्टिंग पैकेज पर एक साथ दो IP पतों के लिए किया जा सकता है, अस्थायी या स्थायी एक्सेस अवधि के साथ।
अस्थायी जोड़ को न्यूनतम 1 घंटे और अधिकतम 24 घंटे के लिए सेट किया जा सकता है, आवश्यकता होने पर खाता से रद्द करने की संभावना के साथ, जबकि स्थायी के लिए, क्लाइंट खाते से स्वचालित रूप से एक समर्थन टिकट खोला जाएगा, और अनुरोध के कारण को उचित ठहराए जाने पर Hostico समर्थन विभाग द्वारा कार्यान्वयन की पुष्टि की जाएगी।
वर्तमान में, दूरस्थ MySQL में आईपी जोड़ने की सुविधा केवल साझा पैकेजों के लिए अनुमति है, इसलिए यदि आप इसे VPS पर जोड़ना चाहते हैं, तो आपको Hostico के तकनीकी विभाग से संपर्क करना होगा।
रिमोट MySQL सूची में IP जोड़ने की प्रक्रिया लेख में पाई जा सकती है: Hostico क्लाइंट खाते से रिमोट MySQL सक्रिय करना
दर अपडेट
होस्टिको में, हम सभी प्रदान की गई सेवाओं के लिए प्रतिस्पर्धी कीमतों को बनाए रखने के लिए लगातार काम करते हैं। परिणामस्वरूप, मूल्य समायोजन आमतौर पर केवल तीसरे पक्ष के प्रदाताओं द्वारा की गई कार्रवाइयों के सीधे परिणाम के रूप में होते हैं।
.com एक्सटेंशन के लिए अधिकृत रजिस्ट्री (वेरिसाइन) ने सभी रजिस्ट्रारों को प्रभावित करने वाले मूल्य वृद्धि की घोषणा की है, इसलिए हमें भी इन परिवर्तनों के अनुसार अपनी दरों को समायोजित करना चाहिए।
01/09/2022 से, .com डोमेन के लिए पंजीकरण, नवीनीकरण और ट्रांसफर शुल्क को 8.99 € + VAT / वर्ष से बढ़ाकर 9.99 € + VAT / वर्ष किया जाएगा। जो लोग पुराने दर पर अपने .com डोमेन को बढ़ाना चाहते हैं, वे अगस्त के अंत तक इस विकल्प का उपयोग कर सकते हैं, ग्राहक इंटरफेस से प्रो फॉर्मा चालान उत्पन्न करके या बिक्री विभाग से संपर्क करके, जो कि प्रदान की गई सहायता विधियों में से एक है।
एक साल की होस्टिंग पैकेज खरीदने पर पहले 12 महीनों के लिए एक मुफ्त डोमेन की पेशकश इस मूल्य वृद्धि से प्रभावित नहीं होगी।
डोमेन स्तर पर कीमतों में बदलाव निम्नलिखित एक्सटेंशन के अधीन होगा: